HADOTI HULCHAL NEWS

HADOTI HULCHAL NEWS

कर्फ्यू के दौरान पुलिस की आँखो में धूल झोक रहे दुकानदार

 पिड़ावा हॉट स्पोर्ट जॉन वार्ड 12 लगी सब्जी के लिए लाइन ।

पिड़ावा राजस्थान का हॉट स्पोर्ट बना पिड़ावा कस्बे में 18 अप्रैल के बाद से कोई भी नया कोरोना पॉजिटिव नही मिलने से लोगो में ख़ुशी है । वही शविवार को चिकित्सालय में लगाई गयी टर्नल से सभी मरीजो को सेनेटाइज किया जा रहा है । चिकित्सालय प्रभारी ड़ॉ पवन पाटीदार ने बताया की शनिवार को ओपीडी में 71 मरीजो को देखकर परामर्श दिया गया । चिकित्सालय में आये सभी सीजन बीमारी वाले मरीजों को उपखंड कार्यालय से अनुमाति ला रहे है । जिसके बाद सभी को सेनेटाइजर टर्नल से सेनेटाइज हो कर सोशल डिस्टेंस बनाए हुए चिकित्सक कक्ष में एक-एक करके देखा जा रहा है ।  बीपीएम शरद शर्मा ने बताया की शनिवार को वार्ड 3 में ओपीडी वेन से 105 मरीजो को परामर्श दिया गया ।

चोरी छिपे व अधिक दामो में बेच रहे समान
कस्बे में कर्फ्यू लगने के बाद भी कई ऐसे दुकानदार है जो पुलिस से बचते हुए चोरी-छिपे अपनी दुकानदारी चला रहे हैं । सूत्रों के अनुसार वर्तमान समय में कस्बे में  कर्फ्यू लगने के बाद भी कई दुकानदार अधिक दामों पर किराना, कॉस्मेटिक व अन्य समान पुलिस से बचते हुए चोरी छिपे बेच रहे हैं । पुलिस की ड्यूटी चेंज होने पर यह अधिक संख्या में सामान को बेचा जा रहा है लोग छोटी-छोटी गलियों से निकलकर दुकानदारों के घरो में पहुच कर समानो का लेन देन कर रहे है । यह काम सुबह सुबह व रात के अँधेरे में अधिक हो रहा है ।  

सब्जियों की होम डिलीवरी में लग रही भीड़
कोरोना हॉट स्पॉट जॉन बने वार्ड 12 व 13 में जीरो मोबिलोटी की धज्जियाँ उड़ाई दिख रही है । 
जिला कलेक्टर द्वारा कस्बे को जीरो मोबिलोटी क्षेत्र घोषित कर रखा है।जहां कस्बे में भी वार्ड 12 व13 दलेलपुरा, माताचोकी, व माली मोहल्ला हॉट स्पॉट जॉन है।सभी संक्रमित 20 मरीज इसी क्षेत्र के है।इस क्षेत्र पर प्रशासन की विशेष निगरानी है।जिसको को लेकर प्रशासन ने अभी आवश्यक सामग्रियों को होम डिलीवरी घर घर पहुचाने का कार्य शुरू किया है।जिसके लिए सब्जियों की गाड़ियों के साथ ही लगभग 2 पुलिस कर्मी भी तैनात कर रखा है, लेकिन सब्जी विक्रेता पुलिस कर्मी हॉट स्पॉट में सोशल डिस्टेंस की पालना कराते हुए नजर नहीं आ रहे । इस क्षेत्र में लोगो को घर मे सामग्री पहुचाने के स्थान पर एक स्थान पर गाड़ी खड़ी कर लोगो को वही बुलाकर सब्जियां दे रहे है।ऐसे में हॉट स्पॉट में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। जिससे कई लोग सब्जियों से वंचित रह रहे है तो कई लोग नियमो को ताक में रखकर बाहर निकल रहे है।

ये बोले अधिकारी
होम डिलीवरी के दौरान अगर ऐसा हो रहा है तो में दिखवाता हूं । सब्जी विक्रेता और पुलिसकर्मी को पाबंद कर होम डिलेवरी की जाएगी । 
धन्नाराम चौधरी डिप्टी पिड़ावा 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ