HADOTI HULCHAL NEWS

HADOTI HULCHAL NEWS

लोकतंत्र के त्यौहार में बुजुर्गों, दिव्यांगों, महिलाओं एवं युवाओं ने उत्साह से लिया भाग, अब 3 दिसंबर का इंतजार, कौनसी पार्टी की होगी इस बार राजस्थान में सरकार

जिले में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न, 3 दिसंबर को आने वाले नतीजो पर रहेगी सबकी नजर

hadoti hulchal

हाड़ौती हलचल न्यूज़ डिजिटल नेटवर्क

झालावाड़। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए शनिवार, 25 नवम्बर को मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आलोक रंजन ने बताया कि जिले में करीब 80.24 प्रतिशत मतदान हुआ।

विधानसभावार यह रहा मतदान प्रतिशत

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र डग में 79.45 प्रतिशत, विधानसभा क्षेत्र खानपुर में 81.32 प्रतिशत, विधानसभा क्षेत्र मनोहरथाना में 84.03 प्रतिशत तथा विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन में 76.67 प्रतिशत मतदान हुआ।

hadoti hulchal

शांतिपूर्ण मतदान के लिए जताया आभार

जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन एवं जिला पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने विधानसभा आम चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में जिला स्तरीय अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त कार्मिकों का आभार जताया है, जिनकी कर्तव्य परायणता और समर्पण की भावना से विधानसभा चुनाव 2023 सफलतापूर्वक सम्पन्न हो सका।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में बुजुर्गों, दिव्यांगों, महिलाओं एवं युवाओं ने उत्साह के साथ बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग किया। चारों विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं, दिव्यांगों एवं युवाओं द्वारा संचालित बूथ बनाए गए। वहीं चारों विधानसभा क्षेत्रों में विशेष थीम पर बनाए गए आदर्श मतदान केन्द्र आर्कषण का केन्द्र रहे। जहां पर मतदाताओं ने मतदान करने के साथ-साथ सेल्फी प्वांईंट पर सेल्फी भी ली। विधानसभा क्षेत्र मनोहरथाना के गजवाड़ा में हरियाली थीम पर बनाए गए आदर्श मतदान केन्द्र पर मतदाताओं को पौधे वितरित किए गए। वहीं विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन में झालावाड़ के स्काउट कार्यालय में गागरोन किले की थीम पर आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया तथा विधानसभा डग के भैसानी में संतरे के बगीचे की थीम पर बने आदर्श मतदान केन्द्र ने मतदाताओं को आर्कषित किया।


वोटिंग खत्म अब नतीजो का बेसब्री से इंतज़ार

राजस्थान विधानसभा आम चुनाव के लिए 199 विधानसभा क्षेत्रों के 51,890 मतदान केन्द्रों पर शनिवार को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हुआ. अब तक प्रदेश में 68.24 प्रतिशत मतदाताओं ने लोकतंत्र के उत्सव में भाग लिया। अब सभी की निगाह मतगणना होने वाली 3 दिसंबर पर टिकी हुई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ