HADOTI HULCHAL NEWS

HADOTI HULCHAL NEWS

जैन समाज ने 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का मोक्ष कल्याण महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया, धार्मिक प्रतियोगिताएं हुई आयोज

hadoti hulchal

hadoti hulchal
हाड़ौती हलचल न्यूज़ डिजिटल नेटवर्क

पिड़ावा। सकल दिगंबर जैन समाज के तत्वाधान में भगवान महावीर स्वामी का 2550वें मोक्ष कल्याण निर्वाण महोत्सव एवं महावीर स्वामी के मुख्य गणधर गोतम स्वामी ज्ञान कल्याणक महोत्सव सोमवार को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। जैन समाज प्रवक्ता मुकेश जैन चेलावत ने बताया कि जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर श्री महावीर भगवान का निर्वाण कार्तिक अमावस्या पर हुआ था। इस महोत्सव के अवसर पर पिड़ावा के श्री सांवलिया पार्श्वनाथ दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र बड़ा मंदिर सहित सभी 6 जिनालयों सहित कोटड़ी, ड़ोला के जैन मंदिर में जैन समाज के श्रावक, श्राविकाओं ने उत्साह और भक्ति के साथ पूजन कर निर्वाण के लाडू चढ़ाये और पिड़ावा के सभी मंदिरों में जाकर भगवान के दर्शन किये। इस अवसर पर श्री सांवलिया पार्श्वनाथ दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र बड़ा मंदिर में प्रथम अभिषेक पार्श्वनाथ भगवान पर धीरेन्द्र जैन, आशीष जैन ने किया। माणस्थम में विराजमान महावीर भगवान पर धनसिहं जैन भारत बुट हाउस वालों ने किया। निर्वाण लाडू के पश्चात मन्दिर के शिखर पर ध्वजारोहण किया गया। 
hadoti hulchal

दीपावली के पावन अवसर पर पंडित राजकुमार जैन द्वारा लाडू प्रतियोगिता, दीपक प्रतियोगिता, चित्र प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें लाडू प्रतियोगिता में दिप्ती जैन ने प्रथम, प्रिंसी जैन ने द्वितीय स्थान, कविता जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। दीपक प्रतियोगिता में ऐंजन जैन ने प्रथम, आध्या जैन ने द्वीतिय स्थान, आरोही जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्र प्रतियोगिता में आगम जैन ने प्रथम, लक्षिता जैन ने द्वितीय स्थान, अक्षत जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रात्रि में आरती जिनेन्द्र भक्ति ब्रम्हानंद सागर पाठशाला के बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। अन्त में सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष अनिल चेलावत द्धारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ