HADOTI HULCHAL NEWS

HADOTI HULCHAL NEWS

लोक डाउन को लेकर दिशा निर्देश जारी

hadoti hulchal
झालावाड़@पिड़ावा राजस्थान सरकार के लोक डाउन जारी करने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है।कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मनीषा तिवारी ने व्यापारियों को अधिकारियों की बैठक लेकर लोक डाउन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्दश जारी किए। एसडीएम तिवारी ने बताया कोरेना वायरस के प्रभाव से लोगो को बचाने के लिए प्रयासरत है।लोगो ने भी सरकार के जनता कर्फ़्यू का भरपूर समर्थन किया। प्रशासन स्थिति पर निगाह बनाए हुए है। लोक डाउन के तहत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार आवश्यक सामग्रियों की दुकानें जिसमे किराना, सब्जी,फल दूध डेयरी की दुकानें सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेगी। आवश्यक वस्तुओं का ट्रांसपोर्ट के लिए पूर्व में ही पुलिस को गाड़ी नम्बर,चालक का नाम,गाड़ी में कितने व्यक्ति सवार है।उनकी जानकरी देनी होगी। उसके बाद ही गाड़ी को आने दिया जाएगा। प्रदेश में जारी धारा 144 के तहत कही भी भीड़ नही लगाए। पांच लोग एक स्थान पर एकत्रित नही होंगे। अनावश्यक बाइक घुमाने वालो पर भी कार्यवाही की जाएगी।

दिहाड़ी मजदूरों को चिन्हित किया जाएगा

एसडीएम ने कहा कि क्षेत्र में दिहाड़ी मजदूरों और कामगरों को चिन्हित किया जाएगा। जब तक सरकार के निर्देश नही मिलते तब तक जनसहयोग से इन्हें भोजन के पैकेट दिए जाएंगे।

तीन सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया

शेरपुर तिराहे पर तीन सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जिसमे संदिग्ध मरीजो को रखा जाएगा।
मन्दिर मस्जिद के जिम्मेदारो को भी सूचित किया। क्षेत्र में मन्दिर व मस्जिद के जिम्मेदारो को सूचित कर वहां भीड़ भाड़ नही करने के लिए पाबंद किया गया। एसडीएम तिवारी ने बताया की बाहर से आने वाले लोगो पर निगाह रखी जा रही है। समीपी मध्यप्रदेश की लगीं हुई दोनों सीमाओं को सील कर दिया गया है। कोरेना वायरस को लेकर प्रशासन सरकार के जारी दिशा निर्देश की पालना कर रहा है। आमजन से सहयोग की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दिन के लिए लोग घरो में रहे। जिससे संक्रमण के खतरे को रोका जा सके। मीटिंग में तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापति, नगर पालिका अध्यक्ष निर्मल शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक धन्नाराम चौधरी, व्यापार मंडल के सुनील कासलीवाल, अनिल चेलावत, कुशाल जैन, यूसुफ रईस सहित कई लोग मौजूद रहे।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ