HADOTI HULCHAL NEWS

HADOTI HULCHAL NEWS

चोरों के हौसले बुलंद, सरेआम महिला पर चाकू से हमला कर गले से सोने की चेन उड़ाई


चोर मस्त पुलिस पस्त, चोर बेखौफ दे रहे चोरी की वारदातों को अंजाम
चोरियों के प्रति पुलिस की कार्यप्रणाली से आमजन में रोष
 
पिड़ावा सोयत मार्ग में दिनदहाड़े अज्ञात बदमाश महिला पर चाकू से हमला कर महिला के गले से सोने की चेन छीनकर ले गए।घटना के बाद नगर में सनसनी फैल गई। नगर के सेठान मोहल्ला निवासी मीना जैन पति पारस जैन अपनी पुत्री नन्दनी के साथ स्कूटी से घूमने गई थी। शाम लगभव 7 बजे ग्रीन वेली रिसोर्ट के पास नकाबपोश दो बदमाश बाइक से आये।दोनों ने महिला व उसकी पुत्री पर चाकू से हमला कर दिया।अचानक हुए हमले से दोनों सहम गए।इतने में बदमाशों ने महिला के गले से तीन तोला सोने की चेन खिंचने लगे।युवती ने साहस दिखाते हुए बदमाशो का विरोध किया।विरोध में एक बदमाश के हाथ का ब्रेसलेट व मुह पर बंधी साफी लड़की की हाथ मे आ गई।इतने में दोनों ने शोर शराबा मचा दिया।घबराकर बदमाश चेन लेकर भाग गए।बदमाशो का चाकू भी घटनास्थल पर ही गिर गया।शोरशराबा सुनकर कुछ ही देर में बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए।चाकू के वार से महिला के गाल पर खरोंचे आयी।घटना की जानकारी मिलते नगर में अफरा तफरी मच गई।देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग थाने में पहुँच गए। पुलिस पास के पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी।सरेआम बदमाशो द्वारा महिला पर हमला कर चेन स्नेचिंग की घटना से नगर में रोष व्याप्त हो गया। थाने में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। 

2019 में हुई थी किस तरह की घटना
चैन स्नैचिंग की बात करें तो 2019 के नवम्बर में इसी तरह की चोरी की घटना को चोर बखूबी अंजाम दे चुके हैं, लेकिन पुलिस इन आरोपियों का अभी तक कोई अता पता नहीं लगा सकी । ग़ौरतलब है की 2019 को 19 नवम्बर मंगलवार को नगर के व्यस्ततम व भीड़भाड़ वाले पट्टी बाजार में दिन दहाड़े महिला के गले से सोने की चेन खींची कर बाइक सवार दो लोग फरार हो गए थे । मंगलवार सवा पांच बजे दीपिका जैन सुसनेर निवासी जोकि पिडावा की ही रहने वाली है । शादी के फंक्शन से लोट कर घर जा रही थी । इसी दौरान पट्टी बाजार में खंडपुरा चौराह की और से दो युवक बाइक पर सवार होकर आए और दीपिका के गले से दो तोले की सोने की चेन खींचकर तलाई चौक की और फरार हो गए । दीपिका द्वारा चिल्लाने पर लोगों ने बाइक सवार को पकड़ने की कोशिश की लेकिन बाइक सवार 2 लोग फरार हो गए । इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी । तलाई चौक में एक होटल के सीसीटीवी कैमरे में पीड़िता द्वारा बताये गए चोरो की फुटेज भी कैद हो गई थी लेकिन स्थानीय पुलिस वर्तमान समय तक भी उन दो बाइक सवार बदमाशों को पकड़ने में नाकाम साबित हुई । 

अन्य चोरियों में भी पुलिस के हाथ खाली
खण्डपुरा में एक मकान में हुई चोरी का भी नही चल सका पता 
 क्षेत्र में इन दिनों चोर मस्त व पुलिस सुस्त वाली कहावत हर जगह सुनाई दे रही है । लगातार चोरियों की वारदातों का खुलासा करना तो दूर पुलिस अब तक चोरियों पर लगाम नही लगा सकी है। 2020 के 13 सितम्बर की रात्रि को खण्डपुरा में नामदेव धर्मशाला के पास धर्मेन्द्र जैन के यहां से चोर 50-60 हजार की नगदी व 3 से 4 लाख रुपये के सोने चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए थे। 14 सितम्बर को ही पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज करवा दिया था। पड़ोस में लगे सीसीटीवी फुटेज में चोर  कैद भी हो गए थे। वही सब्जीमंडी व वीडियो चौराहा पर रात 12 बजे से लेकर 4 बजे तक पुलिस का पहरा भी था । उसके बावजूद लगभग रात 3 बजे चोरी होना। जिस स्थान पर पुलिस तैनात थी वहां से चोरो का निकल जाना। वही वर्तमान समय तक भी चोरो का पता लगाने में पुलिस के हाथ खाली रहना चिंता का विषय है । बढ़ी वारदात के बाद भी क्षेत्र में चोरियों की वारदातों पर लगाम नही लग सकी । इसी
महीने में आजाद चोक में फरीद अहमद की मोटर वाइंडिंग की दुकान में अज्ञात चोर पीछे की दीवार में सेंध लगाकर चोरी कर चुके है । पीड़ित ने इसकी भी रिपोर्ट दर्ज करवा रखी है। 2020 के 22 अक्टूबर को नई सब्जी मंडी के पास से शिक्षक अनिल उपहार की बाइक चोरी हो गई थी। 26 अक्टूबर को ही इस मामले में रिपोर्ट दर्ज हो चुकी थी, लेकिन वर्तमान समय तक भी बाइक फरियादी के पास नहीं पहुंची । एक और मामले में नगर से ही चंवली नदी के तट पर बरकत खान के खेत से बकरियां चोरी हो गई थी। जिसक का मामला भी पीड़ित ने दर्ज करवा रखा है। सारंगा खेडा में किसान गोविंद सिंह पुत्र इंदर सिंह के खेत मे से पानी की मोटर चोरी हो गई थी । पीड़ित ने थाने में लिखित रिपोर्ट भी दे दी थी । 
क्षेत्र में चोरियों के कई ऐसी घटनाएं हो चुकी है।कई मामले में पीड़ित थाने तक नही पहुँचते है। और पीड़ित जैसे तैसे थाने पहुँच जाते है तो उनकी रिपोर्ट दर्ज नही होती।जैसे तैसे मामले दर्ज भी हो जाते है तो कार्यवाही नही होती।चोरियों के मामले तो लगातार बढ़ रहे है।चोरियों की वारदातों का खुलासा होना तो दूर वारदातों पर लगाम भी नही लग रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ