HADOTI HULCHAL NEWS

HADOTI HULCHAL NEWS

अधूरे सीसी निर्माण से गिरकर चोटिल हो रहे राहगीर

कई दिनों से बंद पड़ा सीसी निर्माण कार्य, व्यापार धंधे हो रहे चौपट

hadoti hulchal
हाड़ौती हलचल न्यूज़ डिजिटल नेटवर्क

पिड़ावा। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा तलाई चौक से स्टेट बैंक चौराहे तक बनाई जा रही सीसी सड़क निर्माण कार्य में विभागीय अधिकारियों व संवेदक की लापरवाही से आमजन में लगातार आक्रोश देखने को मिल रहा है। सीसी रोड निर्माण में संवेदक द्वारा काफी लापरवाही बरती जा रही है। एक माह से भी अधिक समय से निर्माण कार्य जारी है, लेकिन निर्माण कार्य की गति इतनी धीमी है कि अब तक आधा कार्य भी नहीं किया गया है। धीमी गति से किये जा रहे निर्माण कार्य से अस्पताल जाने वाले मरीजो, बैंक जाने वाले उपभोक्ताओं सहित आमजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बार बार यहां जाम लग रहा है। शहर का मुख्य बाजार व बस स्टैंड होने से व्यापारियों का काम धंधा बन्द पड़ा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग व संवेदक की मिलीभगत का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। कई दिनों से बस स्टैंड मार्ग पर बंद भरे शीशे निर्माण कार्य की अधिक जानकारी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ऋषिकेश मीणा से जानकारी लेने के लिए लगातार फ़ोन से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

गड्डों में गिरकर चोटिल हो रहे वाहन सवार

तलाई चौक से स्टेट बैंक चौराहे तक बनाई जा रहे सीसी रोड को संवेदक ने एक तरफ सीसी निर्माण कार्य कर बीच में बड़े-बड़े गड्ढे छोड दिए है जिसके चलते आए दिन उन गड्डों में गिरकर वाहन सवार चोटिल हो रहे हैं। वर्तमान समय में बरसात का मौसम जारी है। जिसके चलते बरसात होने पर पूरी तलाई चौक में समान रूप से पानी भरा जाता है। जिसके कारण निर्माणाधीन सड़क के बड़े-बड़े गड्ढे वाहन सवारों को दिखाई नहीं देते जिसके फल स्वरुप वाहन सवार गड्डों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। 

hadoti hulchal
सीताराम शर्मा
पिड़ावा में स्टेट बैंक चौराहे से तलाई चौक तक जो सीसी रोड निर्माण का कार्य चल रहा है। उसमे ठेकेदार व सार्वजनिक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण एक साइड बनाकर छोड़ देने से बीच में जगह जगह जो गड्डे छोड़ रखे है। उनमें आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। शुक्रवार को में और मेरा लड़का गाड़ी से जा रहे थे। बारिश होने से गड्डे में पानी भर जाने से गड्ढे नज़र नही आने से हम गाड़ी समेत गड्डे में गिर गए। मेरी गाड़ी भी डिमेज हो गई व मेरे व बच्चे के चोटें आई। इस प्रकार के कृत्य से राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश हो रही है।
सीताराम शर्मा कांग्रेस नगर सेवादल, ब्लॉक उपभोक्ता अध्यक्ष पिड़ावा

सीसी निर्माण के दौरान नवीन सड़क में क्रैक नहीं आए इसलिए एक तरफ बनाकर कुछ दिनों के लिए छोड़ दिया जाता है। अगर गड्ढे हो रहे हैं तो उन गड्डो को जल्द से जल्द भरवा देने के लिए सहायक अभियंता को निर्देशित किया जाएगा। वहीं एक तरफ की सीसी सड़क पट्टी का कार्य पूर्ण रूप से पूरा हो गया है तो उसको चालू करवा कर आगे का किया जाएगा। 

अर.बी तिवारी अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग झालावाड़

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ